Zerodha’s Business Case Study

Zerodha ek Stock Brokerage firm jise Kamath brothers ne start Kiya tha 15th August 2010 mein jiska reason tha reasonable brokerage fee charge karna apne client se aur aaj ye brand almost zero expense marketing mein King ban chuka hai.
Kamath brothers ne 2008 Financial Crisis mein ek baat samaj gaye the ki every disaster is new opportunity isliye jab unke Broker ne unse extra brokerage charge Kiya to unhone shuru kiya apna bootstrapped Brokerage Firm Zerodha. Jaha brokers ke brokerage mein instability thi per trade 0.3 to 0.5% charge karte the tab zerodha ne Rs20 per trade start Kiya. Old Trading system mein Tips aur kismat ko apne Trading banate the aur Zerodha ne apne self developed trading tools banaye aur ye full system ko transparency ke saath apne customers ko present kiya jisse trust aur bhi gain hua and profits bhi.

Zerodha ka Market Cap approximately Rs 8800 Crore ka hai as per economic times report aur saath hi 1.6 active account ko manage karta hai.
Zerodha Zero Marketing
- 60 Days Trading challenge ne Zerodha ko free of cost customers ko engage kar diya. Jisme har ek trader ko 60 trading days ke liye trade karke apne portfolio ko profitable banana hota hai. And last date mein jiska account green hoga usse certificate of profitability milta tha . Lekin is competition ko SEBI ke regulations ne restrict karke close kar diya.

2. Referral schemes jaha active user refer karke points and paise jama kar sakte hai. Bina Paisa kharcha kiye competition ko beat karke ek bootstrapped start up aaj unicorn ban chuka hai.
3. Zerodha ke founder Nikhil Kamath jinka ek youtube channel hai usme bhi zerodha ko marketing help hoti hai.
Zerodha’s Innovation Kite
Kite jo Zerodha ki Flagship ultra fast trading platform hai jisse use karke traders ko real market data on real time milta hai. Saath hi Trading tools jaise GTT and Basket Order jaise 100+ tools ko use kar sakte hai. Vo bhi Boht charges mein.
Table of Contents
Agar apne abhi tak humare AI case study ko nhi dekha to kya dekha https://bizdecoded.com/perplexity-ai-case-study/
Humare new case study and marketing updates ke liye Instagram par follow zaroor kare
https://www.instagram.com/bizdecoded2026?igsh=MTNsa2k0bmZjZmdxbw==





Leave a Reply